Home Hindi सरदार उधम सिंह ने भगत सिंह को माना था अपना गुरु; पर्स में रखते थे अपने रोल मॉडल की फोटो!

सरदार उधम सिंह ने भगत सिंह को माना था अपना गुरु; पर्स में रखते थे अपने रोल मॉडल की फोटो!

0
सरदार उधम सिंह ने भगत सिंह को माना था अपना गुरु; पर्स में रखते थे अपने रोल मॉडल की फोटो!

अमेज़न प्राइम वीडियो पर 16 अक्टूबर को सरदार उधम की रिलीज़ के साथ, एक लंबा इंतजार खत्म हो जाएगा। एक फिल्म जो 21 साल से अधिक समय से निर्माता के दिमाग में थी, उसे आखिरकार दर्शकों के सामने पेश किया जाएगा। यह फिल्म भारत के सबसे बहादुर सरदार उधम सिंह के जीवन पर आधारित है। हालाँकि, हाल ही में हमें एक दिलचस्प जानकारी पता चली है।

भारत ने बहुत सारे महान योद्धाओं, सेनानियों और नेताओं को देखा है। भगत सिंह भारत के सबसे सम्मानित और ज्ञात स्वतंत्रता सेनानियों में से एक थे और इसलिए इसमें कोई दो राय नहीं है कि उन्होंने कई लोगों के लिए प्रेरणा का काम किया है। उनके ऐसे ही एक शिष्य सरदार उधम सिंह थे। सरदार ऊधम पर भगत सिंह का प्रभाव इतना अधिक था कि बाद में आये लोग सरदार उधम से प्रेरणा लेते थे और उन्हें एक गुरु, एक संरक्षक मानते थे, यहां तक ​​कि अपने बटुए में उनकी तस्वीर भी रखते थे।

इतिहास सिखाने में कभी असफल नहीं रहती और ऐसे व्यक्तित्वों के जीवन पर आधारित फिल्में दिखाती हैं कि अभी कितना कुछ सीखना बाकी है। अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर रिलीज़ होने वाली सरदार उधम ने प्रशंसकों को उत्साहित कर दिया है और निर्माताओं ने फिल्म बनाने और उधम सिंह की कहानी को सभी तक पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

यह आगामी अमेज़ॅन ओरिजिनल मूवी सरदार उधम सिंह की कहानी पर आधारित है, जो एक वीर और देशभक्त व्यक्ति थे, जिन्होंने भारत की ब्रिटिश अधीनता के खिलाफ निस्वार्थ और साहसपूर्वक लड़ाई लड़ी थी। यह फिल्म 1919 के जलियांवाला बाग नरसंहार में बेरहमी से मारे गए अपने प्यारे भाइयों के जीवन का बदला लेने के लिए सरदार उधम के अडिग मिशन पर केंद्रित है।

शूजीत सरकार द्वारा निर्देशित, रोनी लाहिरी और शील कुमार द्वारा निर्मित, फिल्म में विक्की कौशल के साथ शॉन स्कॉट, स्टीफन होगन, बनिता संधू और क्रिस्टी एवर्टन मुख्य भूमिका में हैं और अमोल पाराशर एक विशेष भूमिका में हैं। भारत और दुनिया भर के 240 देशों और क्षेत्रों में प्राइम मेंबर्स 16 अक्टूबर से इस दशहरे पर सरदार उधम देख सकते हैं।