32.1 C
New Delhi
Thursday, March 28, 2024

ज़ी5 ने इकनोमिक ऑफेंस पर आधारित रोमांचक सस्पेंस फिल्म’420 IPC’ का प्रीमियर किया घोषित!

नेल पॉलिश और 200: हल्ला हो की सफलता के बाद, भारत का सबसे बड़ा घरेलू ओटीटी प्लेटफॉर्म ज़ी5 एक अन्य दिलचस्प कोर्ट रूम ड्रामा, ‘420 आईपीसी’ के साथ वापस आ गया है, लेकिन इस बार यह ड्रामा एक इकनोमिक ऑफेंस पर आधारित है। ज़ी5 ओरिजिनल फिल्म का प्रीमियर 17 दिसंबर को प्लेटफॉर्म पर होगा।

‘420 आईपीसी’ मनीष गुप्ता द्वारा निर्देशित और लिखित है, जो इससे पहले अक्षय खन्ना अभिनीत, सेक्शन 375 के लिए स्क्रीनप्ले और डायलॉग लिख चुके हैं। उन्होंने आरुषि हत्या मामले पर आधारित ‘रहस्या’ और कुख्यात स्टोनमैन सीरियल किलिंग पर आधारित ‘द स्टोनमैन मर्डर्स’ का भी निर्देशन किया है। ‘420 आईपीसी’ का निर्माण ज़ी स्टूडियोज और क्यूरियस डिजिटल पी.एल. ने किया है जिसमें विनय पाठक, रणवीर शौरी, गुल पनाग और रोहन विनोद मेहरा मुख्य भूमिकाओं में हैं।

‘420 आईपीसी’ की कहानी विनय पाठक द्वारा निभाए गए एक चार्टर्ड अकाउंटेंट के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे इकनोमिक ऑफेंस के लिए गिरफ्तार किया जाता है और जिसका बचाव दिवंगत अभिनेता विनोद मेहरा के बेटे रोहन विनोद मेहरा द्वारा किया जाता है, जिन्हें आखिरी बार सैफ अली खान-स्टारर बाजार में देखा गया था। रणवीर शौरी एक सनकी पारसी पब्लिक प्रोसिक्यूटर की भूमिका निभा रहे हैं और गुल पनाग आरोपी सीए, विनय पाठक की पत्नी की भूमिका में नज़र आएंगी।

ज़ी5 इंडिया के चीफ बिजनेस ऑफिसर मनीष कालरा ने कहा,“420 IPC एक दिलचस्प सस्पेंस फिल्म है जिसमें एक इकनोमिक ऑफेंस शामिल है। यह कोर्ट रूम ड्रामा दर्शकों को आखिरी फ्रेम तक बांधे रखेगा और हम मनीष गुप्ता के सहयोग से इसे आगे लाकर रोमांचित हैं, जिन्होंने सेक्शन 375 की सफलता के बाद एक और आकर्षक स्क्रिप्ट दी है।”

निर्माता राजेश केजरीवाल और गुरपाल सच्चर ने कहा, “हमारा विज़न कंटेंट ड्रिवेन सिनेमा का निर्माण करना है; इसलिए हमने ज़ी स्टूडियोज़ के साथ अपने पहले सह-निर्माण के रूप में 420 आईपीसी को चुना है क्योंकि यह मनीष गुप्ता द्वारा लिखित और निर्देशित एक पावर-पैक्ड स्क्रिप्ट है। हम ज़ी5 जैसे घरेलू प्लेटफॉर्म के साथ साझेदारी करने को लेकर उत्साहित हैं, जो 190 से अधिक देशों में उपलब्ध है और हमें यकीन है कि ‘420 आईपीसी’ को बड़ी सफलता मिलेगी।”

निर्देशक और लेखक मनीष गुप्ता ने साझा किया, “इकनोमिक ऑफेंस के यांत्रिकी के इर्द-गिर्द बुनी गई एक जटिल वेब जैसी साजिश इस फिल्म की जड़ है और फिल्म में रहस्य धीरे-धीरे और तेजी से सामने आता है, जो अंत तक एक जिज्ञासु रुचि बनाए रखते है। यह फिल्म व्यापक शोध का एक परिणाम है और मुझे खुशी है कि दर्शकों को जल्द ही ज़ी5 पर ऑउटकम देखने मिलेगा।”

देखिए ‘420 आईपीसी’ 17 दिसंबर से विशेष रूप से जी5 पर!

Related Articles

Latest Articles