26.1 C
New Delhi
Thursday, February 29, 2024

सौरभ शुक्ला ने डिज्नी + हॉटस्टार के दहन में अपने किरदार के बारे में की खुलकर बात, कहा-“मैं एक व्यक्ति के रूप में जादू टोना में विश्वास नहीं करता”

डिज़्नी+ हॉटस्टार का दहन – राकन का रहस्य दर्शकों को सस्पेंस की अंधेरी दुनिया में ले जाने के लिए पूरी तरह तैयार है और साथ ही इसकी रहस्यमयी दुनिया के कई सवाल भी खोल रहा है। इस सीरीज में टिस्का चोपड़ा हैं। इसकी कहानी एक आईएएस अधिकारी के इर्द-गिर्द घूमती है, जो सदियों पुराने अंधविश्वासों और मिथकों के बीच कयामत के सामने सच्चाई की तलाश में निकलती है। वहीं इस सीरीज में प्रतिभाशाली अभिनेता सौरभ शुक्ला भी हैं, जो स्वरूप पुरोहित के किरदार में दिखाई देंगे। हाल में उन्होंने उनके कैरेक्टर और इस दुनिया से जुड़ी उनकी धारणाओं को लेकर बात की।

इसके बारे में बात करते हुए एक्टर सौरभ शुक्ला ने साझा किया, “दहन पूरी तरह से एक अलग कहानी के साथ आता है और सीरीज के सब्जेक्ट के बारे में मेरा व्यक्तिगत रूप से विश्वास है कि मैंने इस तरह के किसी सब्जेक्ट पर काम नहीं किया है क्योंकि मैं एक व्यक्ति के रूप में जादू टोना में विश्वास नहीं करता हूं। मैं नहीं मानता कि चीजें बस कुछ अननोन फोर्सेज द्वारा होती हैं। हां, बेशक दुनिया में कुछ ऐसी शक्तियां हैं क्योंकि हम इस यूनिवर्स में सभी ताकतों के बारे में नहीं जानते हैं, इसलिए चीजें होती हैं, लेकिन इसके लिए केवल एक अपरोच है।

उन्होंने आगे कहा, “जो कुछ भी होता है उसके प्रति मेरा पर्सनल अपरोच थोड़ा साइंटिफिक है क्योंकि मैं यह जानना चाहूंगा कि यह वास्तव में कैसे हुआ क्योंकि यह नेचर में होता है, यह इस यूनिवर्स में होता है, इसलिए अर्थ पर या अर्थ के बाहर भी ऐसी चीजें हो रही हैं जिनके के बारे में हमें पता नहीं है, लेकिन एक ब्लाइंड बिलीवर क्या करता है कि वे आगे की खोज नहीं करना चाहता हैं, इसलिए वो इसे अपने हिसाब से सोचने लगते हैं, आप जानते हैं, जैसे कि आइडिया ऑफ गॉड, आइडिया ऑफ डेमन या कुछ और। तो मेरा अपरोच थोड़ा साइंटिफिक अपरोच है और जैसा कि मैं कहता हूं कि एक अंध विश्वास पूर्ण विराम होगा और यह जानना नहीं चाहेगा कि चीजें क्यों हो रही हैं और जो कुछ भी हो रहा है उसे किसी तरह के फोर्स या इसे आप कह सकते है एक दानव या ईश्वरीय ताकत।”

“लेकिन वहीं एक वैज्ञानिक दिमाग हमेशा यह पता लगाने की कोशिश करेगा कि चीजें कैसे हो रही हैं और क्यों होती हैं और यही इस सीरीज की अपरोच है जो मेरे लिए बहुत ही अनोखा है और इसलिए मैं एक ऐसा किरदार निभा रहा हूं जो एक ब्लाइंड बिलीवर की तरह दिखता है लेकिन यह वह प्राचीन ज्ञान भी है जिसे वह एक तरह से तोड़ने की कोशिश करता है, मेरा किरदार भी एक अंधविश्वासी जैसा दिखता है, लेकिन जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ेगी हम देखेंगे कि वह पुराने ज्ञान को समझने की कोशिश कर रहा है जो कि लिखा गया है। ”

तो आईएएस ऑफिसर अवनी राउत से जुड़ने के लिए डिज्नी+ हॉटस्टार में ट्यून करें क्योंकि वह शिलासपुरा की सच्चाई को उजागर करने के लिए एक मिशन पर निकली है, जो 16 सितंबर से प्लेटफॉर्म पर एक्सक्लूसिवली स्ट्रीम करेगा।

Related Articles

Latest Articles